गुरुवार, 7 मार्च 2013

अभिषेक के नेतृत्व में युवाओं ने किया जोरदार स्वागत

 गढ़ाकोटा।  रहस मेला के शुभारंभ करने के लिए आए भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नरेन्द्र सिंह तोमर का युवा नेता अभिषेक भार्गव के नेतृत्व में चनौआ में हजारों युवाओं ने जोरदार स्वागत किया। इस स्वागत कार्यक्रम का संचालन विक्की जैन ने किया यहां प्रदेश अध्यक्ष का स्वागत उपरांत उन्हें रैली के रूप में बिंदी तिराहा होते हुए रहस मेला प्रांगण स्थल तक ले जाया गया।

इसके बीच में करीब आधा दर्जन स्थानों पर क्षेत्र के युवाओं व अन्य भाजपा कार्यकतार्ओं ने प्रदेश अध्यक्ष का स्वागत किया। अभिषेक भार्गव की संगठन क्षमता और युवाओं पर उनकी पकड़ को देखते हुए भाजपा प्रदेश अध्यक्ष श्री तोमर ने अपने संबोधन में भी उनकी जमकर तारीफ की और राजनीति के क्षेत्र में उन्हें एक उभरता हुआ सितारा बताया। पंचायत मंत्री गोपाल भार्गव द्वारा यह कहे जाने पर कि उन्होंने अभिषेक से स्पष्ट कह दिया है कि संघर्ष से ही लक्ष्य हासिल होते हैं। 

सुविधा की राजनीति और उनके नाम का उपयोग नहीं करें। इस पर श्री तोमर ने अपने संबोधन में कहा कि अभिषेक की संगठन क्षमता काफी अच्छी है और उसे अपने पिता के नाम के सहारे की जरूरत नहीं है। अपने कौशल और परिश्रम से ही वह अपने मुकाम हासिल कर लेगा। बहरहाल प्रदेश अध्यक्ष श्री तोमर भी युवा नेता अभिषेक की कार्यशैली और राजनैतिक कौशल से खासे प्रभावित दिखे।

जिले के तहसील मुख्यालय गढ़ाकोटा में गुरुवार से ऐतिहासिक रहस मेले और लोकोत्सव के बहुआयामी और बहुउद्देशीय आयोजनों की शुरूआत हो गई। यह महोत्सव 7 मार्च से 24 मार्च तक प्रतिदिन मनाया जाएगा जिसमें विभिन्न लोकोपगी कार्यक्रमों के साथ लोकरंजक आयोजनों को भी सम्मिलित किया गया है । प्रदेश के पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री गोपाल भार्गव की अध्यक्षता में इस रहस-लोकोत्सव का शुभारंभ प्रदेश के संस्कृति, उच्च शिक्ष एवं जनसंपर्क मंत्री श्री लक्ष्मीकांत शर्मा और पूर्व मंत्री नरेन्द्रसिंह तोमर करेगे।


 कार्यक्रम में भाजपा प्रदेशाध्यक्ष नरेन्द्र सिंह तोमर कहा कि हम 2013 विधानसभा चुनाव में जीत की हैट्रिक लगाएंगे। लोगों को प्रदेश की जनकल्याणकारी योजनाओं की जानकारी घर-घर तक पहुंचाएंगे। कार्यकर्ता अभी से एकजुट होकर मिशन 2013 में लग जाएं। कार्यक्रम को पंचायत मंत्री गोपाल भार्गव ने भी संबोधित किया।

इस अवसर पर अरविन्द मेनन, शिवराजसिंह लोधी, जिले के सभी विधायकगण एवं जनप्रतिनिधि विशिष्ट अतिथि के रूप में शामिल हुए। गढ़ाकोटा के रहस मेला ग्राउन्ड में आयोजित इस बहुआयामी महोत्सव का शुभारंभ 7 मार्च को दोपहर 12 बजे हुआ। महोत्सव के शुभारंभ अवसर पर स्वामी विवेकानंद जयंती के अवसर पर संपन्न कराई गई सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता के पुरस्कारों का वितरण हुआ। इसके पूर्व रहली विधानसभा क्षेत्र के युवाओं द्वारा वाहन रैली आयोजित की गई है जो ग्राम चनौआ से प्रारंभ होकर गढ़ाकोटा पहुंचेगी ।  

भी होगा । गढाकोटा में 7 मार्च से 24 मार्च तक चलने वाले इस बहुआयामी आयोजन में  बहुतायत लोगो को शासन की सभी योजनाओं व कार्यक्रमों का लाभ उनकी पात्रतानुसार दिलाने के अनेक आयोजन, लोगो को स्वास्थ्य सुविधाएं, नि:शक्तो की जांच के साथ प्रमाण पत्र मिले और उन्हें योजनाओं में लाभांवित किया जाए, किसानो को खेती की उन्नति की तकनीक व ज्ञान मिलें, पंचायतों और पदाधिकारियों को सशक्त करने उन्हें प्रशिक्षण व अधिकार समझाने, बेरोजगार युवक-युवतियों को रोजगार उपलब्ध कराने और महिलाओं के आर्थिक स्वावलम्बन आदि पर केन्द्रित विभिन्न प्रकार की गतिविधियां इस वृहद आयोजन में होगी।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...