मंगलवार, 12 मार्च 2013

केरोसिन डालकर वृद्ध को जिंदा जलाया

सागर। बंडा के ग्राम काठी में सात लोगों द्वारा एक वृद्ध को जिंदा जलाने का सनसनी खेज मामला सामने आया है। सोमवार की सुबह आरोपियों ने घर के सामने ही एक वृद्ध के ऊपर मिट्टी का तेल छिड़ककर जिंदा जला दिया और फरार हो गए। वारदात के पीछे जमीनी विवाद बताया जा रहा है। घटना के बाद पूरे गांव में दहशत का माहौल है। वृद्ध के परिजनों ने घटना के विरोध में बंडा के बरा चौराहे पर चक्का जाम किया। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरु कर दी है।

बंडा थाना प्रभारी हेमंत सिसोदिया के मुताबिक बंडा के ग्राम कांटी निवासी हरदेव पिता त्रिलोक लोधी का गांव के ही माधव सिंह, कमलेश हलकई, मूरत सिंह, प्रहलाद लोधी, गजेन्द्र लोधी से जमीनी विवाद चल रहा था। इसको लेकर हरदेव का रविवार को भी विवाद हुआ था। उनका झगड़ा शाम को तो शांत हो गया लेकिन आरोपियों ने मिलकर प्लान बनाया कि और सोमवार की सुबह करीब चार बजे हरदेव घर के सामने बनी चक्की पर जा रहा था तब रास्ते में आरोपियों ने उसे रोका और मिट्टी का तेल छिड़ककर आग के हवाले कर दिया। घटना के बाद सभी आरोपी घटना स्थल से फरार हो गए। 

हरदेव चीखता चिल्लाता रहा, आसपास के लोगों ने जब उसकी आवाज सुनी तो लोगों की मदद से आग को बुझाया गया लेकिन तब तक हरदेव बुरी तरह झुलस गया था। लोगों ने बंडा थाने में जाकर इसकी शिकायत की और इलाज के लिए भेजा। पुलिस ने गंभीर रूप से झुलसे हरदेव को जिला चिकित्सालय रैफर किया जहां पर कुछ देर इलाज के बाद उसकी मौत हो गई। पुलिस ने सात आरोपी जिसमें एक महिला भी शामिल है के ऊपर मामला दर्ज किया है। आरोपी माधव सिंह, कमलेश हलकई, मूरत सिंह, प्रहलाद लोधी, मोहन लोधी, गजेन्द्र लोधी, रामकली पर धारा 147, 148, 149, 307 के तहत मामला दर्ज किया था। थाना प्रभारी ने बताया कि तिली अस्पताल से मर्ग रिपोर्ट आने के बाद हत्या का मामला भी दर्ज किया जाएगा।

विरोध में लोगों ने किया चक्का जाम

कांटी ग्राम में घटी इस वारदात के बाद पूरे गांव में जहां दशहत का माहौल बन गया है वहीं गांव के कुछ लोगों ने घटना का विरोध करते हुए और आरोपियों को शीघ्र गिरफ्तार करने के लिए बंडा के बरा तिराहे पर चक्का जाम कर दिया। ग्रामीणों की मांग थी कि पुलिस इन हत्यारों को शीघ्र गिरफ्तार करे। देखते ही देखते पुलिस बल भी घटना स्थल पर पहुंच गया। अधिकारी ग्रामीणों को समझाइश देते रहे। चक्का जाम के बाद वाहनों की लंबी-लंबी कतारें लग गर्इं। पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों की समझाइश के बाद मामला शांत हुआ। पुलिस आरोपियों की तलाश कर रही है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...