बुधवार, 20 मार्च 2013

श्रीराम इंडस्ट्रीज और अजय इंडस्ट्रीज पर पड़ा सेल्स टैक्स का छापा

खुरई। बुधवार के दिन सतना की ऐंटीएव्यूजन टीम ने खुरई में रजवांस रोड स्थित कृषियंत्र निर्माण की श्रीराम इंडस्ट्रीज और अजय इंडस्ट्रीज पर सेल टेक्स का छापा डाला। सेल टेक्स असिस्टेट कमिश्नर मिर्रा कुमार के नेतृत्व में लगभग एक दर्जन टीम ने दो भागो में अलग अलग दल बनाकर लगभग 1.00 बजे दोपहर से एक साथ दोनो फेक्ट्रियों के दस्तावेजों की जांच का कार्य प्रारंभ कर दिया।

जो देर रात तक चलने की बात अधिकारियों द्वारा बताई गई। श्रीराम इंडस्ट्रीज पर सभी प्रकार के बिल और दस्तावेजों को जब्त कर जांच की जा रही थी। वहीं दूसरी ओर अजय इंडस्ट्रीज पर बिल और दस्तावेज को जब्त कर फेक्ट्री मालिक से जमीन के मालिकाना हक के दस्तावेज भी चाहे गए। फेक्ट्री मालिक द्वारा जहां किराए की जमीन की बात बताई जा रही थी तो अधिकारी जमीन के दस्तवेज भी मांग रहे थे। अधिकारियों ने बताया कि सूचना के आधार पर सेलटेक्स की जांच की जा रही है। अजय इंडस्ट्रीज द्वारा एक ही नाम से दो फेक्ट्रियों के चलाए जाने की भी सूचना मिली थी। गौरतलब है कि अधिकारी सभी जांचों से ज्यादा जमीन संबंधी दस्तावेजों पर ज्यादा फोकस कर रहे थे।

 अधिकारियों की बातों से ज्ञात हुआ कि फेक्ट्री मालिक कुछ समय पहले तक किसी अन्य फेक्ट्री पर मुनीमी का कार्य करते थे। इतने कम समय में करोड़ों की जमीन खरीदकर फेक्ट्री चलाना जांच का विषय है। अजय फेक्ट्री में निर्मित यंत्रों के बेचे जाने संबंधी कोई दस्तावेज नहीं मिले है। अधिकारियों ने आशंका जाहिर की है कि शतप्रतिशत सेलटेक्स चोरी का मामला हो सकता है। श्रीराम इंडस्ट्रीज में भी दस्तावेजों की जांच चलती रही। असिस्टेट कमिष्नर श्री मिर्रा ने बताया कि यह जांच देर रात तक चलेगी इसके बाद ही कुछ कहा जा सकता है कि कितना टेक्स चोरी का मामला है या नहीं।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...