शनिवार, 23 फ़रवरी 2013

दो कालाबाजारियो पर मामला दर्ज, एक गिरफ्तार,न्यायालय में पेश

खुरई।   खुरई एवं मालथौन के दो कालाबाजारियों पर पीडीएस का गेहूं बेचने और दुकानों में अनियमितताओं की जांच के बाद संबंधित थानो में मामले दर्ज किए गए है। इन दोनो के खिलाफ ईसी एक्ट की धारा 3/4 के तहत मामला दर्ज किया गया है। ये मामले जांच के बाद खाद्य आपूर्ति अधिकारी के प्रतिवेदन पर एवं एसडीएम कमल सोलंकी के निर्देशों पर मामला दर्ज किए गए है।

 खुरई पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार खजराहरचंद के शासकीय उचित मूल्य की दुकान के संचालक वृदावन यादव निवासी आसोली के खिलाफ ईसी एक्ट की धारा 3/4 के तहत मामला दर्ज किया। गया है। इस मामले की जांच का प्रतिवेदन खाद्य आपूर्ति अधिकारी संगीता वंजारी द्वारा प्रस्तुत किया गया था जिसमें उल्लेख है कि उक्त व्यक्ति द्वारा 7 फरवरी 2013 को अपनी दुकान का 46 क्विंटल गेहूं जिसकी कीमत 66 हजार 680 रुपए आंकी जा रही है यह शासकीय गेंहूं खेरा रोड पर निजी मकान में उतारा जा रहा था। 

राजस्व विभाग की कार्रवाई के बाद दस्तावेजों के आधार पर उसी दिन जब्ती बनाई गई थी जिसका वाहन थाने में जब्त है। आरोपी वृदावन को शनिवार को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश कर दिया गया। मालथौन पुलिस ने भी सेमरा काछी की महिला बहुउद्देशी शासकीय सेवा समिति की अध्यक्ष सुधाराज बुंदेला पर भी ईसी एक्ट की धारा 3/4 के तहत मामला दर्ज किया गया है लेकिन अभी गिरफ्तारी नहीं हो सकी है। पुलिस ने बताया कि शीघ्र ही गिरफ्तारी की जाएगी।

इनका कहना है
पीडीएस के गेंहूं पर केवल गरीबों का हक है कालाबाजारी करने वालों पर ऐसी ही सख्त कार्रवाई की जाएगी। कुछ और मामलों की जांच चल रही है उन पर भी कार्रवाई की जा सकती है।

कमल सोलंकी, एसडीएम खुरई

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...