मंगलवार, 12 मार्च 2013

रहस मेला मैदान पर हुआ उर्स का आयोजन

सागर।  पहले यह मेला पशुओं के क्रय विक्रय के नाम से जाना जाता था। मैं ने भी बचपन से ही गढ़ाकोटा मेला का नाम सुना है। और आज मेरे सहयोगी मंत्री गोपाल भार्गव के द्वारा इस मेले को बहुआयामी दिशाओं में मोड़कर वृहद रूप प्रदान किया है।

यह केवल श्री भार्गव ही संभव कर सकते थे। जहां मेले में शासन की विभिन्न योजनाओं का लाभ लोगों को मिल रहा है वहीं दूसरी ओर शाम से लेकर देर रात्रि तक मनोरंजक कार्यक्रमों की प्रस्तुति दी जा रही है। यह एक अभिनव प्रयास है। यह बात मुख्य अतिथि प्रदेश के जल संसाधन पर्यावरण मंत्री जयंत मलैया ने गढ़ाकोटा रहस मेले के उर्स आयोजन में कही।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए पंचायत मंत्री गोपाल भार्गव ने कहा कि मंत्री श्री मलैया मेरे बड़े भाई हैं और पिछले तीस वर्षों से हमारे परिवारिक और राजनैतिक संबंध हैं। वह मेरे मार्गदर्शक के रूप में पथ प्रदर्शक हैं। गढ़ाकोटा से सागर दूर है लेकिन दमोह करीब है, ऐसे ही श्री मलैया भी हमारे करीबी हैं। उनके द्वारा जल संसाधन विभाग के माध्यम से रहली क्षेत्र को सिंचाई की 9 बड़ी योजनाएं मंजूर की गई हैं। यह सबसे बड़ी सौगात है। मैं उनका आभारी हूं कि वह हमारे बीच आज उपस्थित हुए हैं।

इस अवसर पर उर्स मुबारक एवं कब्बाली मुकाबले का मंत्री द्वय द्वारा फीताकाटकर उद्घाटन किया गया। श्री मलैया का स्वागत स्मृति चिन्ह भेंटकर भाजयुमो प्रदेश मंत्री अभिषेक भार्गव ने किया। उनके साथ मुस्लिम कमेटी अध्यक्ष नासिर खान, डॉ. तार मोहम्मद ने साफा बांधकर मंत्री द्वय का स्तकबाल किया। इसके पूर्व सर्किट हाऊस में श्री मलैया की आगवानी अभिषेक भार्गव एवं जैन पंचायत के महामंत्री रवीन्द्र जैन, गौ सेवा समिति अध्यक्ष विकास जैन, इंतजार खान, साबिर सेठ, ऋषभ जैन पार्षद, सुरेश कमस्या, अमजत खान, शेख सबीर कुरैशी, समीम खान आदि ने आगवानी की। उर्स कायक्रम का संचालन आमीन अली शाहपुर ने किया तथा आभार शिवदत्त शुक्ला ने माना।

देर रात तक चला कब्बालियों का मुकाबला

बनारस बेबी चांदनी और मेरूठ के खलील भाईजान के बीच कब्बाली का शानदार मुकाबला देर रात तक चला। जिसमें हजारों लोगों ने शामिल होकर कब्बालियों का आनंद उठाया। पधारे कलाकारों का स्तकवाल इंजतार खान और पार्षद रसीद खान द्वारा किया गया।


कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...